PM Kisan 14वीं किस्त अपडेट: नवीनतम सूचना

PM Kisan 14वीं किस्त अपडेट: नवीनतम सूचना

PM Kisan Yojana 14वीं किस्त: कई तरह की योजनाएं देश में लगातार चल रही हैं! इन योजनाओं के माध्यम से गरीब और जरूरतमंद लोगों को लाभ पहुंचाया जा रहा है। हर साल लाखों करोड़ रुपये खर्च करके लाभार्थियों की मदद की जाती है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) भी शामिल है। केंद्र सरकार द्वारा चलाई जाने वाली इस योजना में पात्र किसानों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं। इस पैसे को साल में तीन बार, 2-2 हजार रुपये की किस्त के रूप में दिया जाता है।

क्या जून में 14वीं किस्त जारी होगी?

अभी तक इस वर्ष की 14वीं किस्त जारी नहीं की गई है और इसका इंतजार कर रहे किसान (Farmer) बहुत उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं। जून महीना अब खत्म होने वाला है, और इससे सवाल उठता है कि क्या 14वीं किस्त इस महीने जारी नहीं होगी? यह सवाल उचित है और इसका जवाब जानना आवश्यक है।

14वीं किस्त की रिलीज तारीख

आधिकारिक बयान या घोषणा के बावजूद, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 14वीं किस्त (PM Kisan 14th Installment) जून के आखिरी हफ्ते में जारी हो सकती है। हालांकि, इसकी पुष्टि अभी तक सरकार द्वारा नहीं की गई है।

निष्कर्ष

जून का महीना धीरे-धीरे अपना मुकाम छोड़ रहा है और किसानों को लग रहा है कि शायद इस महीने में उन्हें 14वीं किस्त नहीं मिलेगी। हालाँकि, अभी तक सरकार ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। अगर 14वीं किस्त जून में जारी होती है, तो इससे किसानों के लिए अच्छी खबर होगी। लेकिन यदि इस किस्त को जूलाई महीने में जारी नहीं किया जाता है, तो माना जा सकता है कि यह किस्त जुलाई महीने में ही उपलब्ध हो सकती है।

By Neha Singh