PM Modi : पीएम मोदी 23 सितंबर को बनारस आएंगे, खास परियोजनाओं की देंगे सौगात, मेगा रैली

PM Modi : पीएम मोदी 23 सितंबर को बनारस आएंगे, खास परियोजनाओं की देंगे सौगात, मेगा रैली

प्रधानमंत्री मोदी का 42वा वाराणसी दौरा : खास परियोजनाओं का शुभारंभ

PM Modi : प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र की जनता को खुशियों की एक बौछार आने वाली है, क्योंकि पीएम मोदी 23 सितंबर को अपने 42वें दौरे पर वाराणसी आएंगे। इस दौरे से पहले ही, प्रधानमंत्री ने अनेक खास परियोजनाओं का शुभारंभ किया है, जिनमें विद्यालयों का लोकार्पण और महत्वपूर्ण अन्य योजनाएं शामिल हैं।

अटल आवासीय विद्यालय: शिक्षा के क्षेत्र में एक नई प्रेरणा

23 सितंबर को पीएम मोदी वाराणसी से प्रदेशवासियों को अटल आवासीय विद्यालयों की एक खास सौगात देंगे। इन 18 विद्यालयों का निर्माण पूरे हो चुका है और इनका लोकार्पण रोहनिया इलाके में होगा। विद्यालयों के छात्र, शिक्षक, और अभिभावक इसमें शामिल होंगे, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में नई प्रेरणा मिलेगी।

पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम: खेल के प्रति नई उत्साह

PM Modi गंजारी में बनने वाले पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास भी इस दौरे पर हो सकता है। यह स्टेडियम क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ा आयोजन होगा और खेल के प्रति नई उत्साह पैदा करेगा।

फुलवरिया फोरलेन: हरियाली की सौगात शहरवासियों के लिए

फुलवरिया फोरलेन की यह सौगात शहरवासियों को हरियाली और स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए है। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और कदम आगे बढ़ाया है और शहर को हरियाली से भर देने का संकल्प लिया है।

नगर के नाम पर प्रधानमंत्री का दौरा: स्थानीय नेताओं के लिए महत्वपूर्ण

पीएम मोदी के दौरे की अब पार्टी स्तर से लोकार्पण समारोह और जनसभा की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। इस दौरे के मंच से प्रधानमंत्री काशी सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान करेंगे।

अटल आवासीय विद्यालय: शिक्षा का नया मोड़

23 सितंबर को पीएम मोदी वाराणसी से प्रदेशवासियों को अटल आवासीय विद्यालयों की एक खास सौगात देंगे। इसमें 80 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है, जिनमें 40 छात्र और 40 छात्राएं हैं। इस विद्यालय में कक्षा 12 तक शिक्षा निशुल्क दी जाएगी और कक्षा छह से आठ तक आवासीय व्यवस्था है, जो शिक्षा के क्षेत्र में नए मोड़ को प्रेरित करेगा।

महत्वपूर्ण समापन: काशी सांस्कृतिक महोत्सव

काशी सांस्कृतिक महोत्सव का समापन प्रधानमंत्री मोदी के आगमन के साथ ही 22 सितंबर को होगा। इस महोत्सव के मंच से पीएम मोदी महोत्सव के विजेताओं को सम्मानित करेंगे, जो कि इस समापन के लिए बड़ी खासियत होगी।

निर्माण की गति पर नजर

श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर ने करसड़ा में प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी को लेकर मंच से हीलिपेड, सभा स्थल की तैयारी और करसड़ा स्थित अटल आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री मोदी का 42वा वाराणसी दौरा जनता के लिए खास परियोजनाओं का शुभारंभ भी शामिल है। इन परियोजनाओं के माध्यम से, वह शिक्षा, खेल, और स्वच्छता के क्षेत्र में नए उत्साह की ओर कदम बढ़ा रहे हैं, जो कि राष्ट्र के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं ।

By Vijay Srivastava