PM Modi आज वाराणसी में: मिशन 2024 का करेंगे शंखनाद, विकास के लिए देंगे 12,110 करोड़ रुपये का सौगात, ये है पूरा कार्यक्रम

PM Modi आज वाराणसी में: मिशन 2024 का करेंगे शंखनाद, विकास के लिए देंगे 12,110 करोड़ रुपये का सौगात, ये है पूरा कार्यक्रम

पीएम मोदी के मिशन 2024 के साथ वाराणसी में विकास की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से मिशन-2024 की शुरुआत करने के लिए वह दो दिवसीय दौरे के दौरान आज वाराणसी में आएंगे। इसके साथ ही वाराणसी और पूर्वांचल के विकास के लिए 12,110 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को जनता को समर्पित करेंगे। इसके साथ ही मिशन 2024 का आगाज भी करने का ऐलान करेंगे।

जनसभा के माध्यम से मिशन 2024 का प्रारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मिशन 2024 की शुरुआत जनसभा के माध्यम से की जाएगी। वह अपने पार्टी के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ एक टिफिन बैठक करके उनके जोश को बढ़ाएंगे। इसके अलावा, प्रधानमंत्री शहर का निरीक्षण भी कर सकते हैं और इसकी तैयारियाँ पूरी की जा चुकी हैं।

प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी

वाराणसी में प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारी तेजी से हो रही है। प्रधानमंत्री शुक्रवार की देर शाम लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट बाबतपुर आएंगे, फिर सीधे हरहुआ चौराहे के पास वाजिदपुर जाकर जनसभा करेंगे।  इसके बाद, उन्हें मंडुवाड़ीह में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन बैठक होगी। रात्रि को वे बरेका गेस्ट हाउस में विश्राम करेंगे।

सरकारी योजनाओं के 20 लाभार्थियों के साथ संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मिशन 2024 के दौरान 20 लाभार्थियों के साथ संवाद भी किया जाएगा। उन्होंने 10720.58 करोड़ रुपये के 19 परियोजनाओं का लोकार्पण और 1389.66 करोड़ रुपये की 10 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा। साथ ही, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तीन-तीन लाभार्थियों को चेक और प्रमाण पत्र सौंपे जाएंगे। इसके साथ ही, सरकारी योजनाओं से संबंधित फीडबैक भी लिए जाएंगे।

मिशन 2024 का वाराणसी से आगाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन 2024 का वाराणसी से आगाज करने का कारण है कि काशी उनके संसदीय क्षेत्र में आता है और यहां के विकास का महत्व उन्होंने पहचाना है। भाजपा नेताओं के मुताबिक, केंद्र की सत्ता यूपी के माध्यम से होती है। यूपी में 80 लोकसभा सीटें हैं और इसलिए काशी का संदेश पूरे राज्य में जाता है। प्रधानमंत्री के द्वारा कही गई बातों का लोगों तक प्रभाव पड़ता है, इसलिए उन्होंने लोकसभा चुनाव के प्रचार का आगाज वाराणसी से किया है।

चौकसी पर चप्पे-चप्पे पर हाई अलर्ट, बरेका गेस्ट हाउस में विश्राम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में शानदार सुरक्षा व्यवस्था के तहत आएंगे। उन्हें पांच स्तरीय अभेद सुरक्षा घेरे में रखा गया है। 20 आईपीएस अधिकारियों के नेतृत्व में 3500 से अधिक पुलिस, पीएसी और सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स के जवान प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल, रूट और उनके रात्रिकालीन विश्राम स्थल के आसपास तैनात रहेंगे। प्रधानमंत्री की आंतरिक सुरक्षा में एसपीजी, एनएसजी, आतंकवाद निरोधक दस्ते और केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही, जिले में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और वाजिदपुर तक रास्ते पर चौकसी बरती जा रही है।

रेल यात्रियों के लिए दीनदयाल जंक्शन से सोन नगर तक नई डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर रेल लाइन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेल यात्रियों के लिए और सामान की ढुलाई को आसान बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्माण कार्यों का उद्घाटन करेंगे। इसमें शामिल हैं दीनदयाल जंक्शन से सोन नगर तक नई डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर रेल लाइन, औड़िहार से जौनपुर, गाजीपुर और भटनी सेक्शन में रेल लाइन के दोहरीकरण और विद्युतीकरण कार्य। टिफिन बैठक में 120 पदाधिकारी शामिल होंगे

प्रधानमंत्री गोरखपुर से सीधे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, फिर सड़क मार्ग से वाजिदपुर जाकर जनसभा करेंगे। जनसभा के बाद उन्हें शिवपुर, अर्दली बाजार, चौकाघाट होते हुए बरेका गेस्ट हाउस जाना होगा। इस दौरान, वह मेयर, पार्षदों और भाजपा महानगर इकाई के 120 पदाधिकारियों के साथ टिफिन बैठक में शामिल होंगे।

इस प्रमुख घटना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मिशन 2024 के कार्यक्रम को प्रदर्शित करने के साथ-साथ वाराणसी के विकास को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करेंगे। इस अवसर पर उन्हें विभिन्न विषयों पर चर्चा करने का मौका मिलेगा और उन्हें जनता के द्वारा उठाए गए मुद्दों का समाधान करने का अवसर मिलेगा।

इस प्रकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने वाराणसी दौरे के माध्यम से मिशन 2024 का आगाज करने के साथ विकास की सौगात देने की योजना बना रहे हैं। इस दौरे के माध्यम से उन्हें वाराणसी और पूर्वांचल के लोगों के बीच संपर्क स्थापित करने का और अपनी सरकार के योजनाओं का जनता तक पहुंचाने का एक अच्छा अवसर मिलेगा।

By Vijay Srivastava