चहनियां ब्लॉक में सियासी उठा-पटक, बीडीसी सदस्यों ने खोला मोर्चा

चंदौली जिले के बलुआ थाना क्षेत्र के चहनियां ब्लॉक में इस समय राजनीति का माहौल गरम है। ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ बीडीसी सदस्यों ने विरोध का झंडा बुलंद कर दिया है, जिससे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर गहमागहमी बढ़ गई है। दोनों पक्ष के लोग अपने-अपने दांव-पेंच अपनाते हुए नजर आ रहे हैं।

आपसी संघर्ष और पुलिस की भूमिका

हाल ही में, एक क्षेत्र पंचायत सदस्य और सत्ता पक्ष के सहयोगियों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर गाली-गलौज और अपहरण की कोशिश का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, जब विरोधी पक्ष के लोग शाम को तहरीर देने पहुंचे, तो उन्हें आश्वासन देकर लौटा दिया गया। बलुआ थाना पुलिस ने एक ही प्रकार की तहरीर पर अलग-अलग मानकों का पालन किया, जिससे पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने लगे हैं। थानेदार और सीओ साहब इस मुद्दे पर मौन हैं, जबकि सत्ता पक्ष के समर्थकों को विशेष सुविधा मिल रही है, यह चर्चा का विषय बना हुआ है। दूसरी ओर, विरोधी पक्ष को केवल पीली पर्ची थमाकर वापस भेज दिया गया।

पक्षपात का आरोप

ऐसा प्रतीत होता है कि थानेदार साहब सत्ता पक्ष के नेताओं के दबाव में हैं, या फिर उच्च अधिकारियों ने केवल एक पक्ष की सुनवाई का आदेश दिया हुआ है। एक तहरीर पर तुरंत कार्रवाई होती है, जबकि दूसरी तहरीर पर कोई कदम नहीं उठाया जाता। इस दोहरे रवैये पर थाना प्रभारी और सकलडीहा क्षेत्राधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *