Breaking News

उत्तर प्रदेश में 1 जून से मिलेगी राहत, नाइट कर्फ्यू रहेगा लागू

उत्तर प्रदेश में 1 जून से मिलेगी राहत, नाइट कर्फ्यू रहेगा लागू

विजय श्रीवास्तव
-सीएम योगी की कोर टीम की बैठक में बनी सहमति
-रविवार को गाइडलाइंस होगी जारी

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण में आयी गिरावट को देखते हुए प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू में एक जून से आंशिक ढील दी जाएगी। जबकि रात आठ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक कई पाबंदियां जारी रहेंगी यानि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू फिलहाल लागू रहेगा। उत्तर प्रदेश में सभी जगह 33 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी तथा प्राइवेट कार्यालय भी खोले जाएंगे। इस दौरान अधिक एक्टिव केस वाले जिलों में राहत नहीं मिलेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आज हुई कोर टीम की बैठक में इस पर सहमति बनी है। मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बताया कि अभी इस पर मंथन चल रहा है कि पहले किन-किन गतिविधियों को शुरू किया जाए। साथ ही बाजारों को एक साथ खोलने की बजाय इस तरह खोलने की योजना है कि एकदम से भीड़ न हो। प्रदेश में एक जून से उद्योग, दुकान तथा बाजारों को राहत दी जाएगी। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होता रहे। इस संबंध में सम्भवतः रविवार को गाइडलाइंस जारी कर दी जाएंगी। सरकार फेस वाइस अनलाॅक करेंगी। प्राथमिकता के आधार पर छूट दी जायेगी।

खरीदने के लिए क्लीक करें:


UP में इनको मिल सकती है खोलने की छूट

योगी सरकार वैवाहिक आयोजनों को देखते हुए वैवाहिक वस्तुओं की दुकानें, कपउे की दुकानें, निर्माण से जुड सामग्री के साथ सभी सरकारी तथा प्राइवेट कार्यालय को खोलने की छूट दे रही है।


UP में इन पर नहीं होगी अभी छूट

टीम की बैठक में यह अभी भी कोविड प्रोटोकाॅल का पालन सख्ती से कराने का निर्णय हुआ। मास्क व फिजिकल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जायेगा। कंटेनमेंट जोन की सभी दुकान, शाॅपिंग माॅल्, फिल्म थियेटर, सैलून तथा सभी प्रकार के सामाजिक, धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रम पर अभी भी रोक रहेगी।
बैठक में चर्चा के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को अनलॉक कर पूरी रूपरेखा तैयार करने को कहा गया है। सरकार फेस वाइस अनलॉक करेगी। प्राथमिकता के आधार पर छूट दी जाएगी। धीरे-धीरे इसका दायरा भी बढ़ाया जाएगा।

खरीदने के लिए क्लीक करें:

Share

Related posts

Share