Sarkari Naukri : बेरोजगार है तो यहां निकली बंपर भर्ती, आयु सीमा 40 साल तक और सैलरी सुन चौंक जायेंगे

Sarkari Naukri : बेरोजगार है तो यहां निकली बंपर भर्ती, आयु सीमा 40 साल तक और सैलरी सुन चौंक जायेंगे

Rajasthan High Court Recruitment 2023: जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों की तलाश है

Sarkari Naukri : जूनियर पीए पद के लिए पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन फीस आदि चेक कर सकते हैं। राजस्थान उच्च न्यायालय (आरएचसी) जूनियर पर्सनल असिस्टेंट पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करना चाहता है। आरएचसी पीए भर्ती के लिए 02 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक भर्ती नोटिफिकेशन की प्रक्रिया का पालन करना होगा।

योग्यता और सैलरी विवरण

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जूनियर पीए पद के लिए पात्रता मानदंड, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन फीस और किसी भी अन्य जरूरत को समझने के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन पढ़ें। इन पदों पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 33,800 रुपये से लेकर 1,06,700 रुपये महीना तक सैलरी मिलेगी।

आरएचसी जूनियर पीए रिक्ति विवरण

  • कुल वैकेंसी – 59
  • यूआर-17
  • एससी-16
  • एसटी-11
  • ईडब्लूएस-4
  • ओबीसी एनसीएल-9
  • एमबीसी एनसीएल-2

आरएचसी जूनियर पीए पद के लिए पात्रता मानदंड:

  • शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी सब्जेक्ट में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी जरूरी है।
  • आयु सीमा: उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मानदंडों के मुताबिक रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट प्रदान की जा सकती है।
  • कंप्यूटर स्किल: ऑपरेटिंग सिस्टम, वर्ड प्रोसेसिंग, स्प्रेडशीट, ईमेल और इंटरनेट इस्तेमाल समेत कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज होनी चाहिए।

Rajasthan High Court Recruitment 2023 : आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान उच्च न्यायालय जूनियर पीए (पर्सनल असिस्टेंट) भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को नीचे दी गई आवेदन प्रक्रिया का पालन करना होगा:

  1. रजिस्ट्रेशन: यदि आप पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, तो भर्ती प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अपना अकाउंट या प्रोफ़ाइल बनाने के लिए आपको जरूरी जानकारी, जैसे पर्सनल डिटेल, शैक्षिक योग्यता और कॉन्टेक्ट डिटेल की जरूरत होती है।
  2. आवेदन पत्र: सटीक और पूरी जानकारी के साथ आवेदन पत्र ऑनलाइन भरें। आपको दिशानिर्देशों के मुताबिक अपनी फोटो, हस्ताक्षर और सहायक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करने की आवश्यकता हो सकती है।
  3. आवेदन फीस: भर्ती नोटिफिकेशन में निर्धारित आवेदन फी का भुगतान करें, यदि लागू हो। फीस का भुगतान आमतौर पर डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ई-चालान जैसे विभिन्न भुगतान मोड के माध्यम से ऑनलाइन किया जा सकता है।
  4. सबमिशन: आवेदन पत्र और फीस का भुगतान पूरा करने के बाद, फाइनल सबमिशन से पहले दर्ज किए गए सभी डिटेल चेक कर लें। एक बार जब आप दी गई जानकारी से संतुष्ट हो जाएं तो आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करें।
  5. आवेदन प्रिंट करें: सफलतापूर्वक जमा करने के बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए अपने भरे हुए आवेदन पत्र की एक कॉपी डाउनलोड करें और प्रिंट करें। भविष्य के लिए अपने एप्लिकेशन डिटेल और लेनदेन आईडी का रिकॉर्ड रखना ठीक है।
By Vijay Srivastava