Sawan Monday 2023 : ये सफेद चीजें अगर आप करते हैं सोमवार को इस्तेमाल तो चमक सकता है आपका भाग्य, आजमाकर देख लें!

Sawan Monday 2023 : ये सफेद चीजें अगर आप करते हैं सोमवार को इस्तेमाल तो चमक सकता है आपका भाग्य, आजमाकर देख लें!

Sawan Monday 2023 : सावन का दूसरा सोमवार में अनुशासन और समृद्धि का आश्वासन

सोमवार के उपाय: शिव भक्ति में प्रगट होता है खुशहाली का रहस्य

सावन का दूसरा सोमवार 17 जुलाई 2023 को प्राप्त होगा। सावन सोमवार एक सान्निध्य है, जो भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने और अपार सुख-समृद्धि प्राप्त करने का एक सुनहरा अवसर प्रदान करता है।

सोमवार के उपाय हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण माने जाते हैं क्योंकि सावन का महीना और सोमवार दोनों ही भगवान भोलेनाथ को समर्पित हैं। इस वर्ष सावन महीना दो महीने का है जिसके कारण सावन सोमवार की संख्या भी 4 की बजाय 8 होगी। सावन सोमवार का दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सर्वश्रेष्ठ माना जाता है और इस बार इसके लिए शिव भक्तों को दोगुने मौके मिलेंगे।

कल 17 जुलाई 2023 को सावन का दूसरा सोमवार होगा। सावन के दूसरे सोमवार पर व्रत करना और भगवान शिव की पूजा-अभिषेक करना अपार सुख-समृद्धि दिलाएगा और समस्त कष्टों को दूर कर देगा। इसके अलावा, कल एक शुभ संयोग बन रहा है, जिससे यह दिन और भी विशेष बन जाएगा।

सावन सोमवार पर सोमवती अमावस्या का महत्व

सावन का दूसरा सोमवार 17 जुलाई को होगा। इसी दिन सोमवती अमावस्या भी पड़ रही है। सावन की अमावस्या का योग सोमवार को पड़ने से शुभ माना जाता है। इसलिए इसे सोमवती अमावस्या कहा जाता है। अगर कल सावन सोमवार के दिन एक उपाय किया जाए, तो महादेव आप पर अपनी कृपा बनाए रख सकते हैं।

सावन सोमवार पर करें ये उपाय

भगवान शिव का संबंध चंद्रमा से होता है और चंद्र का संबंध सफेद चीजों जैसे दूध, दही, शक्कर, चावल आदि से होता है। भगवान शिव ने चंद्रमा को अपने माथे पर धारण किया है। अतः, सावन सोमवार के दिन शिवलिंग का अभिषेक सफेद चीजों से करने से अद्भुत लाभ होता है। शिव जी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

  1. दूध: भगवान शिव को कच्चे दूध से अभिषेक करें। इससे घर के झगड़े-कलह दूर होते हैं, परिवार में शांति बनी रहती है, वर्कप्लेस पर स्थितियां सकारात्मक बनती हैं और तनाव कम होता है।
  2. दही: सावन सोमवार के दिन भगवान शिव को दही से अभिषेक करें। इससे आपके जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी, अधूरे काम पूरे होंगे और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी।
  3. चीनी: सावन सोमवार के दिन शिवलिंग पर चीनी अर्पित करें। इससे बुद्धिमत्ता, एकाग्रता और याददाश्त में सुधार होता है, साथ ही जीवन में मिठास बढ़ती है।
  4. मक्खन: सावन सोमवार में शिवलिंग का मक्खन से अभिषेक करना अद्भुत लाभ देता है। जो दंपत्तियों को संतान सुख नहीं मिल पा रहा है, उन्हें संतान सुख प्राप्त होता है और संतान प्राप्ति में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं।

इन उपायों का अनुसरण करके आप सावन सोमवार पर भगवान शिव की कृपा और आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं। यह सुनहरा अवसर अपनाएं और अपार सुख-समृद्धि को प्राप्त करें।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *