SI (चौकी इंचार्ज) : पीड़िता को फोनकर कहता है बयान लेना है रात में 1 से 4 तक आओं, मां ने की SP City से शिकायत

SI (चौकी इंचार्ज) : पीड़िता को फोनकर कहता है बयान लेना है रात में 1 से 4 तक आओं, मां ने की SP City से शिकायत

प्रारंभिक शिकायत

अलीगढ़ के थाना क्वार्सी क्षेत्र के संजय गांधी क़ॉलोनी निवासी एक महिला ने ज्वालापुरी चौकी इंचार्ज पर आधी रात में फोन कर परेशान करने के आरोप लगाए हैं। प्रार्थिया की मां ने एसपी सिटी से न्याय की गुहार लगाई है। थाना क्वार्सी क्षेत्र की महिला ने एसपी सिटी को दिए शिकायती पत्र में कहा है कि उनकी पुत्री ने थाने में दहेज उत्पीड़न और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसकी विवेचना ज्वालापुरी चौकी इंचार्ज कर रहे हैं।

अभियोग

आरोप है कि वह पीड़िता को रात में 12 बजे के बाद फोन कर परेशान करते हैं। आरोप है कि 17 जून को कई बार रात में फोन कर पीड़िता को विवेचना के बहाने परेशान किया गया। पीड़िता की मां ने एसपी सिटी से विवेचक बदलने और आरोपी एसआई के खिलाफ कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

याचिका की गुहार

एसपी सिटी को दिए पत्र में लिखा यह:

“महोदय, निवेदन है कि प्रार्थिया संजय गांधी कालौनी रावण टीला थाना क्वार्सी जिला अलीगढ़ की निवासिनी है। प्रार्थिया की पुत्री ने एक वाद थाना क्वार्सी जिला अलीगढ़ दर्ज कराया था जिसकी विवेचना पुलिस चौकी इंचार्ज ज्वालापुरी थाना क्वार्सी अलीगढ़ कर रहे हैं। उक्त एसआई महोदय चाहे जब रात के 12 बजे के बाद प्रार्थिया को मोबाइल फोन से फोन करके बयान देने के लिए बुलाते हैं, प्रार्थिया जब उक्त एसआई महोदय को रात्रि में फोन करने के लिए मना करती है, और दिन में फोन करने के लिए कहती है, तो कहते हैं कि मेरी ड्यूटी रात्रि की ही है, तो रात्रि में ही फोन करूंगा। दिनांक 17.6.2023 को रात्रि 1 बजे, 2 बजे, 3 बजे और 4 बजे, उक्त दरोगा जी ने फोन करके अपने आफिस पर दिनांक 18.6.2023 को बुलाया था। प्रार्थिया की बेटी ने दिनांक 17.6.2023 को सुबह 4 बजे उक्त फोन को प्राप्त किया था। प्रार्थिया उक्त एसआई महोदय के कार्यों से काफी परेशान हैं। श्रीमानजी से प्रार्थना है कि प्रार्थिया की पुत्री के केस की विवेचना उक्त एसआई से हटाकर किसी अन्य एसआई से कराई जाए, तथा उक्त एसआई के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाए। अति कृपा होगी।”

ज्वालापुरी चौकी इंचार्ज की जांच

ज्वालापुरी चौकी इंचार्ज के खिलाफ प्रार्थिया की मां ने एसपी सिटी से शिकायत दर्ज कराई है। प्रार्थिया की मां ने दावा किया है कि उनकी पुत्री ने थाने में दहेज उत्पीड़न और मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इसके संबंध में ज्वालापुरी चौकी इंचार्ज कर्मचारी द्वारा विवेचना की जा रही है।

परिणाम

प्रार्थिया और उनकी परिवार की दिक्कत को देखते हुए, यह अनुरोध है कि विवेचना उक्त एसआई से हटाकर किसी अन्य एसआई द्वारा की जाए और उक्त एसआई के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जाए। इससे प्रार्थिया और उनके परिवार को न्याय मिलेगा और उन्हें शांति और सुरक्षा का आनंद मिलेगा। यह मामला जल्दी ही अदालत में सुना जाएगा और उचित फैसला किया जाएगा।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *