पूर्वांचल विश्वविद्यालय में एमबीए छात्रों के लिए ‘कैंपस टू कॉरपोरेट’ पर विशेष व्याख्यान

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के विश्वेश्वरैया सभागार में सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में बृहस्पतिवार को एमबीए के छात्रों के लिए ‘कैंपस टू कॉरपोरेट’ विषय पर एक दिवसीय विशेष व्याख्यान का आयोजन हुआ।

सफलता के लिए अनुशासन और समर्पण आवश्यक: संजय रामदास काम्बेकर

मुख्य वक्ता और 21वीं सेंचुरी कंसलटेंट के संस्थापक एवं मुख्य सलाहकार संजय रामदास काम्बेकर ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि एक अच्छे प्रबंधक के रूप में सफल होने के लिए छात्रों को अपने जीवन में अनुशासन, समर्पण और लगातार प्रयास की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कॉर्पोरेट जगत में सफलता पाने के लिए अपनी खूबियों को समझना महत्वपूर्ण है। नियोक्ता किसी भी जॉब इंटरव्यू में यह जानना चाहते हैं कि छात्र की खूबियाँ संस्था के लिए कितनी उपयोगी हो सकती हैं।

उद्योग जगत की भर्तियों पर ध्यान देने की सलाह

श्री काम्बेकर ने छात्रों को सलाह दी कि वे अपनी पढ़ाई के दौरान उद्योग जगत में निकलने वाली भर्तियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें और उनके जॉब विवरण की आवश्यकताओं के अनुरूप खुद को तैयार करें। उन्होंने छात्रों के साथ सफलता के लिए आवश्यक गुणों को साझा किया और उन्हें प्रोत्साहित किया कि भविष्य में किसी भी समस्या के समाधान हेतु वे हमेशा उनके साथ रहेंगे।

कार्यक्रम का संचालन और धन्यवाद ज्ञापन

इन्क्यूबेशन सेंटर के निदेशक प्रो. अविनाश पाथर्डीकर ने मुख्य वक्ता का स्वागत किया और विषय का परिचय दिया। सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के निदेशक प्रो. प्रदीप कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय छात्रों के पर्सनालिटी डेवलपमेंट और नौकरी की तैयारी के लिए निरंतर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करता है। अब तक लगभग 1000 से अधिक छात्र इस कार्यक्रम से लाभान्वित हो चुके हैं। कार्यक्रम का संचालन यतन्दीप दुबे ने किया और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अभिनव श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर श्याम त्रिपाठी, मनोज त्रिपाठी, प्रांकुर शुक्ला, अनुपम कुमार, विकास यादव समेत प्रबंध अध्ययन संकाय के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *