मिर्ज़ापुर जिले के मां विन्ध्यवासिनी मंदिर में गुप्त नवरात्री और मुहुर्त मुंडन संस्कार पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था

मीरजापुर, 08 जुलाई 2024: आज गुप्त नवरात्री और मुहुर्त मुंडन संस्कार के अवसर पर मां विन्ध्यवासिनी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के मद्देनजर मीरजापुर के पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने मंदिर क्षेत्र का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती

श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने पर्याप्त पुलिस बल के साथ मंदिर परिसर का भ्रमण किया। उन्होंने वहां मौजूद पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सतर्क दृष्टि बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, “सुरक्षा में किसी भी प्रकार की ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

यातायात व्यवस्था की जाँच पुलिस अधीक्षक ने यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के लिए विभिन्न ड्यूटी प्वाइंटों का निरीक्षण किया। उन्होंने पार्किंग स्थलों का भी निरीक्षण किया और सुनिश्चित किया कि गाड़ियों को केवल निर्धारित स्थलों पर ही पार्क किया जाए।

सुगम दर्शन की व्यवस्था

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक ने स्वयं पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर श्रद्धालुओं को पंक्तिबद्ध कराते हुए सुगम दर्शन की व्यवस्था की। यह सुनिश्चित किया गया कि सभी श्रद्धालुओं को बिना किसी परेशानी के दर्शन का अवसर मिले।

महिलाओं, बच्चों और वृद्धजनों की सुरक्षा

महिलाओं, बच्चों और वृद्धजनों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा गया। अतिरिक्त महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया जो सेवाभाव के साथ श्रद्धालुओं की मदद कर रही हैं, जिससे सभी का दर्शन सुगमतापूर्वक हो सके।

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे मंदिर परिसर में शांति बनाए रखें और पुलिसकर्मियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें ताकि सभी को बिना किसी परेशानी के दर्शन का अवसर मिल सके।

समापन

इस विशेष अवसर पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा की गई सुरक्षा व्यवस्था की सभी ने सराहना की और यह सुनिश्चित किया गया कि श्रद्धालु बिना किसी बाधा के मां विन्ध्यवासिनी के दर्शन कर सकें। पुलिस प्रशासन की तत्परता और श्रद्धालुओं के सहयोग से यह आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *