SSC CGL Exam Date 2022: Tier -1 की Date घोषित, कब आयोजित होगी परीक्षा

Staff Selection Commission (SSC) Exam

कैरियर डेस्क
SSC CGL Tier 1: कर्मचारी चयन आयोग Staff Selection Commission (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा (CGL) 2022 की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी । SSC CGL 2022 Exam अब दिसम्बर 1 से 13 तक आयोजित की जाएगी। Staff Selection Commission (SSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संदर्भ में एक नोटिफिकेशन जारी भी किया है। जैसा की आप जानते है की SSC CGL में क्वालीफाई हुए उम्मीदवारों को विभिन्न मंत्रालयों में नियुक्ति की जाती है। पिछले साल परीक्षा के लिए लगभग 21.89 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था।
SSC CGL Tier 1 : एसएससी ने टियर-1 2022 सीजीएल परीक्षा के लिए अभ्यर्थी से 17 Sep. 2022 से आवेदन मांगे गए थे। आवेदन की अंतिम तिथि 13 October 2022 रखी गई थी। अगर आप भी एसएससी सीजीएल टियर-1 परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आप बेहतर तैयारी के लिए वेबसाइट
http://rishabheacademy.co.in/ पर जाकर अच्छी तैयारी के साथ जॉब से सम्बंधित बहुत सी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं । एसएससी ने इस SSC CGL Tier 1 एग्जाम में कई बड़े बदलाव कर दिए हैं।


Staff Selection Commission (SSC) ने क्या बदलाव किया है परीक्षा में


Staff Selection Commission (SSC) ने हाल ही में जीडी परीक्षा के पैटर्न में भी बदलाव किया है। इससे पहले SSC CGL परीक्षा पैटर्न में भी बदलाव किया है। पहले जहां यह एग्जाम 4 टियर में होती है। अब सिर्फ दो टियर में आयोजित होगी । इससे काफी समय का बचत होगा, साथ ही SSC CGLपरीक्षा में पूछे जाने वाले Mathematics और English के सवालों को भी कम कर दिया गया है।

See also  Varanasi News : सुधाकर महिला महाविद्यालय के छात्राओं का हंगामा, रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप

अगर आप सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो आपको सही रणनीति अपनानी होगी। बिना सही रणनीति के आप कोई भी काम या परीक्षा को नहीं निकाल सकते हैं। सरकारी परीक्षा मिलना आज निश्चय ही एक कठिन कार्य है लेकिन हजारों की संख्या में लोग बराबर प्राप्त कर भी रहे हैं। इसका सबसे बडा कारण है कि वे निरन्तर अभ्यास कर रहे हैं और सही रणनीति को फालों करते हैं। साथ ही अपने आपको बराबर अपडेट करते रहते है। परीक्षा के दौरान समय बहुत माने रखता है इसके लिए आपको निरन्तर आनॅलाइन टेस्ट का अभ्यास करना होगा।

आज अधिकतर उम्मीदवारों के असफलता के पीछे निरन्तर आनॅलाइन अभ्यास करना होता है। क्योंकि आप बराबर आफॅलाइन अभ्यास करते है और परीक्षा के दौरान आनॅलाइन टेस्ट देते है तब आपको कई तरह की दिक्कत का सामना करना होता है। उसमें भी आपकी गल्तियाॅं कहा-कहा हो रही है। उनका भी विश्लेषण व उसमें निरन्तर सुधार भी आपको सफलता दिलाने में काफी मदद करते हेै।आप वेबसाइट http://rishabheacademy.co.in/ पर जाकर आप बराबर काफी सस्ते पैकेज में App या डेस्कटाॅप पर आनॅलाइन अनलिटेड अभ्यास के साथ परीक्षा से सम्बन्धित पूरा मैटिरियल भी प्राप्त कर सकते हैं वह भी हिन्दी और अंग्रजी में। साथ आपको आपके दिए गये आनॅलाइन टेस्ट का 7 तरह से विश्लेषण कर आपके कमियों को बताने का प्रयास भी किया गया है। जिससे आप निरन्तर अपने गल्तियों को सुधार सकें।

Share
Share