बंपर प्रॉफिट के साथ तुरंत शुरू करें यह बिजनेस, सरकारी टैक्स

पेपर कप का बिजनेस तुरंत शुरू करें बंपर प्रॉफिट वाला यह बिजनेस, सरकार करेगी मदद, हर महीने कमाएगी लाखों की कमाई: प्रदूषण के कारण देश में स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। केंद्र सरकार ने प्लास्टिक पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। इस तरह आप डिस्पोजेबल पेपर कप बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन दिनों पेपर कप की डिमांड काफी ज्यादा है। प्रदूषण की वजह से बिगड़ते हालात के बीच केंद्र सरकार ने प्लास्टिक पर बैन लगा दिया है. ऐसे में अगर आप भी प्रॉफिटेबल बिजनेस करना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन मौका है। आप डिस्पोजेबल पेपर कप बिजनेस आइडिया शुरू कर सकते हैं।

पेपर कप व्यवसाय

"<yoastmark

पेपर कप इन दिनों काफी डिमांड में हैं। आप इस बिजनेस (डिस्पोजेबल पेपर कप बिजनेस) को कम लागत में शुरू कर सकते हैं और ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकार मुद्रा योजना (प्रधानमंत्री मुद्रा योजना) के तहत भी आपकी मदद कर रही है। तो आइए जानते हैं इस शानदार बिजनेस के बारे में।

सरकार देती है सब्सिडी

गौरतलब है कि केंद्र सरकार का मुद्रा लोन भी इस कारोबार में मदद करता है। मुद्रा लोन के तहत सरकार ब्याज पर सब्सिडी देती है। इस योजना के तहत आपको कुल परियोजना लागत का 25 प्रतिशत खुद ही निवेश करना होगा। मुद्रा योजना के तहत 75 फीसदी कर्ज सरकार देगी.

पेपर कप व्यवसाय किन वस्तुओं की आवश्यकता होगी?

इसके लिए आपको एक मशीन की जरूरत पड़ेगी, जो दिल्ली, हैदराबाद, आगरा और अहमदाबाद समेत कई शहरों में खास तौर पर उपलब्ध है। ऐसी मशीनें तैयार करने का काम इंजीनियरिंग कंपनियां करती हैं।

अब बात करते हैं इलाके की। इस बिजनेस (डिस्पोजेबल पेपर कप बिजनेस) को करने के लिए आपको 500 स्क्वेयर फीट एरिया की जरूरत होगी। मशीनरी, उपकरण, उपकरण और फर्नीचर, डाई, विद्युतीकरण, इंस्टॉलेशन और प्री-ऑपरेटिव के लिए 10.70 लाख रुपये तक का शुल्क लिया जा सकता है। यदि आप यहां कुशल और अकुशल दोनों तरह के श्रमिकों को काम पर रखते हैं, तो आप इस पर प्रति माह लगभग 35000 रुपये खर्च करेंगे।

इसका मूल्य कितना होगा?

इस कारोबार के खर्च पर नजर डालें तो इसकी सामग्री पर 3.75 लाख रुपये तक खर्च होंगे। वहीं, इसकी उपयोगिताओं पर 6000 रुपये तक खर्च किए जा सकते हैं। इसके अलावा अन्य खर्चे करीब 20,500 रुपये तक लिए जा सकते हैं।

कितना लाभ मिलेगा?

अगर आप भी इस बिजनेस (डिस्पोजेबल पेपर कप बिजनेस) को शुरू करना चाहते हैं तो जान लें कि अगर आप साल में 300 दिन काम करते हैं तो इतने दिनों में आप 2.20 करोड़ यूनिट पेपर कप तैयार कर सकते हैं। आपको बता दें कि आप इसे बाजार में करीब 30 पैसे प्रति कप या गिलास में बेच सकते हैं। इस तरह यह आपको बंपर मुनाफा देगा।

यह भी पता है :- जीवन शिरोमणि योजना 2022: 4 साल तक देना होगा प्रीमियम, मिलेगा 1 करोड़ रुपये का फायदा

एलआईसी न्यू चिल्ड्रन मनी बैक योजना: इस योजना में आपको मात्र 150 रुपये देकर 19 लाख रुपये मिलेंगे, जानिए

डाकघर पेंशन योजना: योजना में जमा करें सिर्फ 50 हजार, पाएं 3300 रुपये की पेंशन, जानिए योजना

पेंशन नियम बदला गया: सरकार ने पेंशन को लेकर जारी किए नए नियम, आपके लिए जानना बेहद जरूरी

APY योजना 2022-23: 60 हजार पेंशन, टैक्स में छूट, रोजाना 7 रुपये की बचत कर जानें डिटेल्स

New Update PM Kisan : योजना का लाभ लेने वाले कई किसानों को लौटाना होगा पैसा, जानिए क्यों?

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें

Share
Share