Telegram : टेलीग्राम पर जल्द होगा स्टोरीज फीचर लॉन्च, सीईओ ने दी है जानकारी

Telegram : टेलीग्राम पर जल्द होगा स्टोरीज फीचर लॉन्च, सीईओ ने दी है जानकारी

टेलीग्राम: जल्द होगा स्टोरीज फीचर का लॉन्च

टेलीग्राम एप में एक नया और रोचक फीचर शामिल होने वाला है। व्हाट्सएप के बाद अब टेलीग्राम पर भी स्टोरीज फीचर उपलब्ध होगा। स्टोरीज फीचर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों में पहले से ही आपको मौजूद है, जैसे कि इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक, लेकिन टेलीग्राम एप की यह खामी जल्द ही पूरी होने वाली है।

टेलीग्राम की विशेषताएं और उनकी नई पहचान

आमतौर पर, टेलीग्राम एप व्हाट्सएप के फीचर को कॉपी करता है, लेकिन इस बार टेलीग्राम ने व्हाट्सएप के एक नए फीचर को अपनाया है। टेलीग्राम एप में जल्द ही स्टोरीज फीचर शामिल होगा। यह फीचर पहले से ही इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे एप्लिकेशन पर उपलब्ध है, लेकिन टेलीग्राम एप पर यह फीचर अभी तक मौजूद नहीं है, लेकिन जल्द ही लाया जाएगा।

टेलीग्राम के सीईओ द्वारा घोषणा

टेलीग्राम के सीईओ पावेल दुरोव ने बताया है कि जुलाई की शुरुआत में स्टोरीज फीचर को टेलीग्राम पर लॉन्च किया जाएगा। इसकी मांग यूजर्स द्वारा लंबे समय से रही है। पावेल ने बताया कि यूजर्स ने लगभग 50 फीसदी रिक्वेस्ट्स भेजकर स्टोरीज फीचर की मांग की है।

टेलीग्राम स्टोरीज: विशेषताएं और लाभ

टेलीग्राम स्टोरीज इंस्टाग्राम स्टोरीज के काफी करीबी होंगी। इसमें आपको विभिन्न संपादन उपकरण मिलेंगे। स्टोरीज के लिए निजता विशेषताएं भी होंगी, जहां आप निर्धारित कर सकेंगे कि कौन आपकी स्टोरीज को देख सकता है और कौन नहीं। स्टोरीज चैट सूची में सबसे ऊपर दिखाई जाएंगी। स्टोरीज को छिपाने का भी विकल्प उपलब्ध होगा।

टेलीग्राम स्टोरीज में यूजर्स को फोटो और वीडियो को संपादित करने के लिए विभिन्न उपकरण मिलेंगे। स्टोरीज में लिंक शेयर करने का भी विकल्प होगा। स्टोरीज को 6, 12, 24 और 48 घंटे के लिए दिखाई जाने का विकल्प उपलब्ध होगा, अर्थात इतने समय बाद स्टोरीज स्वचालित रूप से गायब हो जाएगी।

टेलीग्राम के इस नए फीचर के आने से यूजर्स को नया और रोचक माध्यम मिलेगा अपनी कहानियों को साझा करने का। यह फीचर उपयोगकर्ताओं को सामग्री को रोचक बनाने और उच्च गुणवत्ता की तस्वीरें और वीडियोज़ साझा करने की सुविधा प्रदान करेगा।

आखिरकार, टेलीग्राम एप अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम और आकर्षक फीचर्स लाने में सक्षम है। स्टोरीज फीचर के साथ, टेलीग्राम उपयोगकर्ताओं को अद्वितीय और नवीनतम सामग्री बांटने का और सोशल मीडिया अनुभव को सुविधाजनक बनाने का एक और माध्यम प्रदान कर रहा है।

By Vijay Srivastava