अजूबा मगर सच एक मेयर ने मगरमच्छ से किया विवाह, सच्चाई जान दुनिया हो गई हैरान

अजूबा मगर सच एक मेयर ने मगरमच्छ से किया विवाह, सच्चाई जान दुनिया हो गई हैरान

विक्टर ह्यूगो सोसा, मेक्सिको नगरपालिका के मेयर, ने एक प्राचीन परंपरा के तहत अपनी एक मादा मगरमच्छ से विवाह किया है। इस कदीम रिवाज के कारण दुनिया चौंक गई है।

मेयर का प्रेम और जिम्मेदारी का इजहार

विवाह समारोह के दौरान, सोसा ने कहा, “मैं इस जिम्मेदारी को स्वीकार कर रहा हूँ क्योंकि हम दूसरे से प्यार करते हैं। यही सबसे महत्वपूर्ण है। आप प्यार के बिना शादी करने का मतलब नहीं कर सकते। मैं राजकुमारी लड़की के साथ विवाह के लिए तैयार हूँ।”

दक्षिणी मेक्सिको की मगरमच्छ शादी परंपरा

यह मगरमच्छ विवाह रस्म दक्षिणी मेक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला शहर में आयोजित हुआ है। इस परंपरा के अनुसार, इस तरह की शादी सौभाग्य लाती है। एक कैमान, स्थानीय इतिहास में राजकुमारी लड़की का प्रतीक है और इस प्रतीक का चयन खास तौर पर किया जाता है।

प्राचीनता का खंडहर बनी यह रिवाज

यह रिवाज लगभग 203 वर्ष पुराना है और स्थानीय लोगों के बीच एक शांति के लिए यह यादगार अवसर माना जाता है। विक्टर ह्यूगो सोसा, जो चोंटल राजा की प्रतिष्ठा करता है, मादा मगरमच्छ से विवाह करता है, जो दो संस्कृतियों के मिलन का प्रतीक है।

एकता, वर्षा और सद्भाव के लिए विवाह समारोह

विवाह समारोह का आयोजन समुदाय के सदस्यों को पृथ्वी से जोड़ने, वर्षा और सद्भाव की कामना करने के लिए किया जाता है। इसमें लोग शांति और खुशी के लिए आशीर्वाद मांगते हैं।

रंगीन नृत्य के साथ मजेदार मोमेंट्स

विवाह समारोह से पहले, मादा मगरमच्छ को लोग अपने घर ले जाते हैं, ताकि उनके निवासी उसे अपनी गोद में ले सकें और नृत्य कर सकें। इस अवसर पर मादा मगरमच्छ को एक विशेष पोशाक पहनाई जाती है और उसके थूथन पर एक रस्सी बांध दी जाती है जो सुरक्षा का कार्य करती है। विवाह टाउन हॉल में आयोजित किया जाता है।

साथी के साथ जीवन का सफर

मेयर एक नृत्य के साथ साथी मगरमच्छ के प्रति अपनी आनंदमय भावना प्रकट करते हैं और दो संस्कृतियों के मिलन का जश्न मनाते हैं, जिससे लोगों को खुशी मिलती है। समारोह का समापन मेयर द्वारा मगरमच्छ के थूथन पर चुम्बन के साथ होता है। वह एएफपी को बताते हैं, “हम दो संस्कृतियों के मिलन का जश्न मनाने के कारण बहुत खुश हैं। लोग संतुष्ट हैं और इसे खूबसूरत और प्यारे मोमेंट्स के रूप में याद करेंगे।”

इस नवीनतम खबर में, दक्षिणी मेक्सिको के सैन पेड्रो हुआमेलुला शहर के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने मादा मगरमच्छ से शादी की है और उन्होंने इस परंपरा का पालन किया है जो एक खुशहाल और मनोहारी विवाह समारोह के साथ जुड़ी हुई है। यह आदिवासी अन्यों के बीच एक महत्वपूर्ण और प्राचीन रिवाज है जो रंगीन और समृद्ध संस्कृति को प्रतिष्ठित करता है। इस सामरिक घटना ने लोगों को आश्चर्यचकित किया है लेकिन उन्होंने प्यार और संबंध के महत्व को उजागर किया है और लोगों को समानता और समरसता की महत्वपूर्ण संदेश दिया है।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *