चंदौली में पुलिस अधीक्षक ने अचानक से किया निरीक्षण

चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक ने सोमवार की रात को अलीनगर थाना और मुगलसराय कोतवाली का दौरा किया, जहां उन्होंने थाने के कामकाज की समीक्षा की और विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया।

कार्यालय और हवालात की जांच

सोमवार, 1 जुलाई की रात को पुलिस अधीक्षक चंदौली आदित्य लांग्हे ने अलीनगर थाना और मुगलसराय कोतवाली का अचानक से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाने के कार्यालय, हवालात, सीसीटीएनएस कार्यालय, विवेचना कक्ष और महिला हेल्प डेस्क सहित अन्य स्थानों की स्थिति का जायजा लिया।

रिकॉर्ड अपडेट और साफ-सफाई पर जोर

पुलिस अधीक्षक ने थाने के रिकॉर्ड को अद्यतित रखने और साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने हवालात, कार्यालय और अन्य स्थानों की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा।

महत्वपूर्ण रजिस्टरों की समीक्षा

पुलिस अधीक्षक ने थाने के हिस्ट्रीशीटर रजिस्टर, त्योहार रजिस्टर, मासिक निरीक्षण रजिस्टर और अपराध रजिस्टर का अवलोकन भी किया। उन्होंने इन रजिस्टरों को व्यवस्थित और अद्यतित रखने के लिए निर्देश दिए।

आवश्यक दिशा-निर्देश

निरीक्षण के दौरान पाई गई खामियों पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। गलतियों को सुधारने और प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने के लिए उपाय सुझाए गए।

उपस्थित अधिकारी

इस मौके पर अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पाण्डेय, मुगलसराय कोतवाली प्रभारी विजयबहादुर सिंह, पुलिस अधीक्षक के पीआरओ उपनिरीक्षक मिथिलेश तिवारी और अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *