चंदौली के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे का औचक निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे द्वारा रात्रि में अचानक थाना कन्दवा, थाना धीना व थाना सकलडीहा का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने थाना कार्यालय, हवालात, सीसीटीएनएस कार्यालय आदि का भी निरीक्षण किया।

थानों में निरीक्षण का विवरण

चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे ने रात्रि में अचानक थाना कन्दवा, थाना धीना व थाना सकलडीहा का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने थाना परिसर, कार्यालय, CCTNS कार्यालय, विवेचना कक्ष, महिला हेल्प डेस्क आदि का भी निरीक्षण किया और संबंधित पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

रिकॉर्डों का अवलोकन

पुलिस अधीक्षक महोदय ने निरीक्षण के दौरान रिकॉर्डों को अद्यावधिक करने और साफ-सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने थाने के हिस्ट्रीशीटर रजिस्टर, त्योहार रजिस्टर, मासिक निरीक्षण रजिस्टर और अपराध रजिस्टर का भी अवलोकन किया।

चेकिंग और गश्त के निर्देश

पुलिस अधीक्षक महोदय ने संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग को प्रभावी बनाने, रात्रि गश्त और पिकेट को प्रभावी बनाने, एचएस चेकिंग, लंबित विवेचनाओं को गुण-दोष के आधार पर निस्तारण करने और वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश भी दिए।

उपस्थित अधिकारी

इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक धीना रमेश यादव, प्रभारी निरीक्षक कन्दवा सलील स्वरूप आदर्श, थाना अध्यक्ष सकलडीहा संजय कुमार सिंह, पीआरओ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा और अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे के इस औचक निरीक्षण से जिले के थानों में अनुशासन और कार्यकुशलता को और भी मजबूती मिलेगी। उनके निर्देशों के पालन से पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार होगा और आम जनता को भी इसका लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *