Taurus(वृष राशि) August Horoscope 2023 : जातकों के लिए अगस्त महीने में सावधान रहने की जरूरत, स्वास्थ्य के प्रति रहे सचेत

Taurus(वृष राशि) August Horoscope 2023 : जातकों के लिए अगस्त महीने में सावधान रहने की जरूरत, स्वास्थ्य के प्रति रहे सचेत

वृष राशि वालों के लिए अगस्त की शुरुआत में स्वास्थ्य का ख्याल रखें

Taurus(वृष राशि) August Horoscope 2023 : वृष राशि के जातकों के लिए अगस्त महीने की शुरुआत स्वास्थ्य के लिहाज से ठीक नहीं है। इस दौरान उन्हें शारीरिक और मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए वे अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। मौसमी बीमारियों से बचने के लिए बहुत सावधान रहें। इसके अलावा, आर्थिक दृष्टिकोण से भी संभलकर चलने की जरूरत होगी। अन्यथा माह के अंत में दिक्कतें आ सकती हैं।

व्यापार में सावधानी बरतें

व्यापार के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी, लेकिन आपको जोश में आकर होश खोने से बचना भी जरूरी है। व्यापारिक डील करने से पहले लोगों से राय लेने का ध्यान रखें, जिससे आपको बेहतर नतीजे मिल सकें। दूसरे सप्ताह में आपको आर्थिक रूप से राहत मिल सकती है और आपके कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस दौरान विरोधी आपसे समझौते की पहल कर सकते हैं और बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार देखने को मिलेगा।

शिक्षा और करियर में समृद्धि के उपाय

इस महीने में शिक्षा के क्षेत्र में भी समृद्धि के योग हैं। लग्नेश का पंचम भाव में गोचर होना आपके लिए अच्छा रहेगा। बुध का केंद्र भाव में होना भी शिक्षा में आगे बढ़ने के लिए शुभ है। अगर आप विदेश में पढ़ाई करने का सोच रहे हैं, तो इस समय में योजना बना सकते हैं। पढ़ने-लिखने वाले छात्रों को भी ध्यान रखने की जरूरत है, क्योंकि इस दौरान उनका ध्यान भटक सकता है।

प्रेम संबंधों को मजबूत बनाने के लिए उपाय

प्रेम संबंधों को मजबूत बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर के प्रति ईमानदार रहकर उसकी भावनाओं को समझना होगा। इस महीने के उत्तरार्ध में भी आपको अपने संबंधों का खास ख्याल रखने की जरूरत रहेगी। ध्यान देने से आपके संबंध और सेहत में सुधार होगा।

ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव और उपाय

इस महीने में ग्रहों का प्रभाव आपके लिए दोहरा होगा। बुध, मंगल और शुक्र आपके लिए शुभ हैं। वे चौथे भाव में गोचर कर रहे हैं, जो आपके लिए शुभ है। शनि का भी गोचर शुभ रहेगा और आपको इसके बढ़िया परिणाम देखने को मिलेंगे। लेकिन राहु का गोचर शुभ नहीं है, इसलिए आपको उसके प्रभाव से सावधान रहना चाहिए।

अगस्त महीने में समस्याओं से निजात पाने के उपाय

अगस्त महीने में आने वाली समस्याओं से निजात पाने के लिए कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं।

  • पहला उपाय है 14 अगस्त को सावन में छठे सोमवार और पुष्य नक्षत्र में, शिवलिंग पर गन्ने का रस अर्पित करना। उसके बाद खोए की मिठाई चढ़ाकर आरती करें और “ऊँ सोमनाथाय नमः” मंत्र का 10 मिनट तक जाप करें।
  • दूसरे उपाय के लिए आपको 30 अगस्त को रक्षाबंधन पर भगवान श्री हनुमान जी को लाल गुलाब का फूल अर्पित करके उन्हें राखी बांधनी चाहिए। भाई को कलाकंद खिलाकर नीले, आसमानी, और स्लेटी रंग की वस्तुओं का दान करें।
  • तीसरे उपाय में वृष राशि के जातकों को प्रतिदिन स्फटिक के शिवलिंग की पूजा करनी चाहिए और रुद्राक्ष की माला से शिव महिम्न स्तोत्र का पाठ करना चाहिए।

इन उपायों को करने से आपको अगस्त महीने में पेश आने वाली समस्याओं से राहत मिल सकती है। ध्यान रखें और धन्यवाद।

By Pt. Shurya Shastri