Breaking News

TS SSC Result 2021 Declared: Telangana Class 10 में 5 लाख हुए पास

TS SSC Result 2021 Declared: Telangana Class 10  में 5 लाख हुए पास

ऐजुकेशन डेस्क
-बिना परीक्षा के पास किए गये छात्र

नई दिल्ली। तेलंगाना में 10 वीं क्लास का रिजल्ट 21 मई यानि आज जारी कर दिया गया। तेलंगाना शिक्षा विभाग परीक्षा आयोजित किए बिना आज 10वीं क्लास के परिणाम घोषित करने जा रहा है. राज्य बोर्ड 11.30 बजे रिजल्ट जारी कर दिया गया। तेलंगाना बोर्ड की कक्षा 10 वीं में लगभग 5 लाख से अधिक छात्रों पंजीकरण किया था जिन्हें सभी को पास करने का निर्णय तेंलगाना बोर्ड ने कोरोना को देखते हुए लिया था। जिससे सभी छात्रों को पास किया गया है।


bse.telangana.gov.in पर देखें TS SSC Result 2021

Telangana Class 10 के छात्र बोर्ड के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नम्बर डाल कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं और इंडीविजुअल मार्क्स मेमो आज आधिकारिक वेबसाइट tbse.telangana.gov.inresult.cgg.gov.inij जारी किया गया है।


Telangana Class 10 के छात्रों को किस आधार पर दिए गये मार्कस

आइए आपको बताते हैं कि स्टूडेंट्स को किस आधार पर मार्क्स दिए गये हैं
इस बार फॉर्मेटिव असेसमेंट के आधार पर छात्रों को माक्र्स दिए गये है। इस साल FA मार्क्स बढ़ाकर रिजल्ट तैयार किया जा रहा है। आमतौर पर, एफए या फॉर्मेटिव असेसमेंट कुल मूल्यांकन का केवल 20 प्रतिशत होता है, हालांकि, इस वर्ष ब्व्टप्क्-19 महामारी के कारण, कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी, इसलिएइस साल स्कूलों ने छात्रों को फॉर्मेटिव असेसमेंट में उनके स्कोर के आधार पर अंक दिए है 20 अंकों के फॉर्मेटिव असेसमेंट में छात्रों का प्रदर्शन 100ः अंक के बराबर है।


Telangana Class 10 में कोई छात्र नहीं हुआ फेल


तेलंगाना बोर्ड शिक्षा विभाग ने पहले ही निर्णय लिया था कि इस साल कोई भी छात्र फेल नहीं किया जायेगा। प्रत्येक छात्र को न्यूनतम उत्तीर्ण अंक दिए जाएंगे। नियमों के अनुसार, छात्रों को 100 में से प्रत्येक विषय में न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। कुल मूल्यांकन में, 80 अंक थ्योरी के लिए हैं और 20 फॉर्मेटिव असेसमेंट के लिए.छात्रों को थ्योरी में 80 में से कम से कम 28 अंक चाहिए। इस वर्ष एफए में प्राप्त अंकों को 100 तक बढ़ाया जा रहा है।

Share

Related posts

Share