Twitter : ट्विटर पर अब कमाई का सुनहरा अवसर, कई यूजर्स को मिले 5 लाख से ज्यादा रुपये

Twitter : ट्विटर पर अब कमाई का सुनहरा अवसर, कई यूजर्स को मिले 5 लाख से ज्यादा रुपये

Twitter : ट्विटर ने एड रेवेन्यू शेयरिंग की शुरुआत की: क्रिएटर्स के लिए बड़ा अवसर

ट्विटर ने हाल ही में एक नया प्रोग्राम शुरू किया है, जिसे एड रेवेन्यू शेयरिंग कहा जाता है। यह प्रोग्राम उन सभी क्रिएटर्स के लिए एक बड़ा अवसर है जो अपने काम को ट्विटर पर साझा करते हैं और अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़ना चाहते हैं। इस प्रोग्राम के माध्यम से क्रिएटर्स अपने काम को व्यावसायिक बना सकते हैं और इससे पैसे कमा सकते हैं।

Twitter ने क्रिएटर्स के लिए ऐड रेवेन्यू शेयरिंग का प्रोग्राम शुरू किया

ट्विटर ने हाल ही में एक नया प्रोग्राम शुरू किया है, जिसमें क्रिएटर्स अपने पोस्ट के जवाब के माध्यम से आद रेवेन्यू में हिस्सा ले सकेंगे। यह प्रोग्राम क्रिएटर्स को ट्विटर पर कमाई के एक नए तरीके प्रदान करेगा। यह अवसर उन क्रिएटर्स के लिए है जो ट्विटर पर अपने काम को साझा करते हैं और अपने फॉलोअर्स के साथ जुड़ना चाहते हैं। इस प्रोग्राम के माध्यम से क्रिएटर्स अपने काम को व्यावसायिक बना सकते हैं और इससे पैसे कमा सकते हैं।

Twitter ने कहा

ट्विटर ने ‘क्रिएटर ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग’ पेज पर कहा, ‘हम क्रिएटर्स के लिए ऐड्स रेवेन्यू शेयरिंग को शामिल करने के लिए अपनी क्रिएटर मोनेटाइजेशन पेशकश का विस्तार कर रहे हैं। इसका मतलब यह है कि क्रिएटर्स को उनके पोस्ट के जवाब से आद रेवेन्यू में हिस्सा मिल सकता है। यह लोगों को सीधे ट्विटर पर आजीविका कमाने में मदद करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है।’

कई यूजर्स को मिले 5 लाख से ज्यादा रुपये

एक ट्वीट से यह भी पता चलता है कि लोकप्रिय यूट्यूबर मिस्टर बीस्ट (जेम्स डोनाल्डसन) ने एड रेवेन्यू शेयरिंग के एक हिस्से के रूप में ट्विटर से 25,000 डॉलर (21 लाख रुपये) कमाए। कई यूजर्स को कम्पंसेशन के तौर पर 5 लाख रुपये से ज्यादा मिले हैं।

एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम की उपलब्धता

यह प्रोग्राम उन सभी देशों में उपलब्ध होगा जहां स्ट्राइप पेआउट्स को सपोर्ट मिलता है। प्लेटफॉर्म ने कहा, ‘हम इनिशियल ग्रुप की शुरुआत कर रहे हैं जिसे पेमेंट एक्सेप्ट करने के लिए इनवाइट किया जाएगा।’ मास्क ने पिछले महीने कहा था, ‘ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाब में दिखाए गए एड्स के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा। पहले ब्लॉक पेमेंट 5 मिलियन डॉलर है।’

नयी मैसेज सेटिंग जोड़ी जाएगी

इस बीच, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को कहा, ’14 जुलाई से शुरू करते हुए, हम एक नई मैसेज सेटिंग जोड़ रहे हैं जो डीएम में स्पैम मैसेज की संख्या को कम करने में मदद करेगी।’ नई सेटिंग शुरू होने पर, जिन लोगों को यूजर्स फॉलो करते हैं उनके मैसेज प्राइमरी इनबॉक्स में आएंगे, और जिन वेरीफाइड यूजर्स को वे फॉलो नहीं करते हैं उनके मैसेज रिक्वेस्ट इनबॉक्स में जाएंगे।

By Vijay Srivastava