Twitter (ट्विटर) अब चिड़िया की जगह X (एक्स) दिखेगा, एलन मस्क ने किया नये नाम की घोषणा

Twitter (ट्विटर) अब चिड़िया की जगह X (एक्स) दिखेगा, एलन मस्क ने किया नये नाम की घोषणा

Twitter  को अब X के नाम से जाना जाएगा

ट्विटर का नाम बदलकर अब वह X के नाम से पहचाना जाएगा। इसके साथ ही, ट्विटर का डोमेन भी बदलकर X.com हो गया है। जो व्यक्ति x.com पर विजिट करेगा, वह ट्विटर.com पर रीडायरेक्ट हो जाएगा। एलन मस्क ने इस बदलाव की घोषणा भी की है।

एलन मस्क के बदलावों ने किया Twitter  का नाम X से पहचाना

एलन मस्क ने ट्विटर में कई बदलावों के बीच अब उसका नाम X के रूप में बदल दिया है। ट्विटर को अब X के नाम से जाना जाएगा और इसका डोमेन भी अब Twitter.com से X.com हो गया है। यदि आप x.com पर जाएंगे तो वह आपको twitter.com पर रीडायरेक्ट कर देगा। एलन मस्क ने ट्विटर के आधिकारिक हैंडल की प्रोफाइल फोटो को भी X वाली बना दिया है और उसके नाम को भी एक्स कर दिया है। हालांकि, हैंडल अभी भी @twitter है, क्योंकि हैंडल को बदला नहीं जा सकता। एलन मस्क ने ट्विटर मुख्यालय की एक फोटो शेयर की है, जिसमें लेजर लाइट से X लोगो बनाया गया है।

ट्विटर के लोगों को बदलने का दिया था संकेत

एलन मस्क ने ट्विटर के लोगों को बदलने के लिए तैयारी कर ली है। उन्होंने ट्वीट करके इस बदलाव का संकेत दिया है। पहले मस्क ने लिखा था कि जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे।

एलन मस्क के मार्गदर्शन में ट्विटर का बदलाव

एलन मस्क ने पिछले साल ट्विटर को करीब 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था। उसके बाद से ही वे ट्विटर से रेवेन्यू जेनरेट करने में जूझ रहे हैं। रेवेन्यू के लिए एलन मस्क ने ब्लू टिक को पेड किया, अर्थात् अब सिर्फ उसे ही ब्लू टिक मिलेगा जो पैसे देगा। इसके अलावा, एलन मस्क ने फ्री अकाउंट से ट्वीट करने और ट्वीट देखने पर भी लिमिट लगा दी है। वे डायरेक्ट मैसेज को भी पेड करने की योजना बना रहे हैं। एलन मस्क ने कई बड़े अधिकारियों को भी नौकरी से निकाला था, जिसमें भारतीय मूल के ट्विटर सीईओ पराग अग्रवाल भी शामिल थे। एलन मस्क जल्द ही ट्विटर का नया लोगो भी जारी कर सकते हैं। उन्होंने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी एक्स का लोगो लगाया है। वे ट्विटर को सुपर एप भी बना सकते हैं, जिससे एक ही प्लेटफॉर्म पर कई तरह की सेवाएं मिलेंगी। एक सुपर एप में ग्रोसरी से लेकर सोशल मीडिया और ट्रैवल तक की सेवाएं मिलती हैं।

इस प्रकार, एलन मस्क ने ट्विटर को नए संचार के माध्यम से बदलकर उसे और भी दमदार बना दिया है। नए नाम X के साथ, ट्विटर एक नया मोड अप भी लेकर आया है जिससे उसके प्रयोगकर्ताओं को एक नई और बेहतर स्वर्गिक अनुभव मिलेगा।

By Vijay Srivastava

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *