Twitter : ट्विटर में होगा अभी तक सबसे बड़ा बदलाव, Elon Musk ने किया एलान

Twitter : ट्विटर में होगा अभी तक सबसे बड़ा बदलाव, Elon Musk ने किया एलान

Twitter ब्लू बर्ड: मस्क के वादे के अनुसार ट्विटर का होगा अब नया चेहरा

इलॉन मस्क ने रविवार को एक माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप्लिकेशन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है, जिससे उद्यमियों के बीच एक हड़कंप मच गया है। उन्होंने घोषणा की है कि ट्विटर के लोगो को बदला जाएगा और इसे ‘एक्स’ नामकी चीज़ बनाया जाएगा। इस घोषणा के बाद कई उपयोगकर्ता हैरान हैं।

नए Twitter लोगो: क्या बदलेगा?

ट्विटर के मालिक Elon Musk ने ट्विटर के लोगो को बदलने की योजना बताई है। उन्होंने टेस्ला के सीईओ ने नए ट्विटर लोगो का डिज़ाइन साझा किया, जिसे उन्होंने ‘एक्स’ नाम दिया है। यह ऐलान उद्यमियों के बीच अचरज पैदा कर दिया है।

Twitter डायरेक्ट मैसेज की सीमा में परिवर्तन

मस्क ने ट्विटर के डायरेक्ट मैसेज (DM) सेवा में भी परिवर्तन करने की योजना बताई है। वे इस सेवा की सीमा के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं देने के साथ-साथ उसे प्रभावी होने का दावा कर रहे हैं। इससे उन उपयोगकर्ताओं को प्रभावित किया जाएगा, जिनके पास ‘ऑथराइज्ड बैज’ या ‘ट्विटर ब्लू सदस्यता’ नहीं है।

ट्विटर अपडेट के साथ नया एक्सपीरियंस

जैसा कि मस्क ने घोषणा की है, ट्विटर चलाने के दौरान उपयोगकर्ताओं को एक नया एक्सपीरियंस मिलेगा। ट्विटर शुरू होने से पहले चिड़िया वाला यह लोगों की पहचान बन चुका है, लेकिन अब इसे पूरी तरह से बदला जाएगा। यहां तक कि लोगों का कलर भी पहले जैसा नहीं रहेगा। कंपनी ने लगातार प्लेटफॉर्म में बदलाव कर रही है और आने वाले समय में और भी बड़े बदलाव देखने की संभावना है। आइए देखते हैं यह बदलाव उपयोगकर्ताओं को कैसे प्रभावित करता है।

पुराने और नए लोगो के बारे में ट्विटर यूजर्स के रिएक्शंस

इस घोषणा के पहले ही ट्विटर उपयोगकर्ताएं इस बदलाव से जुड़े रहे हैं। ज्यादातर लोग उत्साहित हैं जो नए लोगो के साथ ट्विटर के नए चेहरे की प्रतीक्षा कर रहे हैं। कुछ लोग तो इसे पूरी तरह से स्वीकार कर चुके हैं और उन्हें नए लोगो का डिज़ाइन पसंद भी आया है। हालांकि, कुछ उपयोगकर्ता इस बदलाव से अलग-अलग रिएक्शंस दे रहे हैं और यह अभी तक यूजर्स के बीच विचार-विमर्श का विषय बना हुआ है।

ट्विटर के नए एक्सपीरियंस के साथ इस पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को अपने प्रयोक्ताओं को और बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करने का नया दौर आने वाला है। ट्विटर के उपयोगकर्ता इसे खुशी से स्वीकार कर रहे हैं और इसका नया एक्सपीरियंस उन्हें प्रभावित कर रहा है।

ट्विटर के मालिक Elon Musk ने ट्विटर के लोगो को बदलने की घोषणा की है, जिससे यूजर्स के बीच हड़कंप मच गया है। नए एक्सपीरियंस के साथ आने वाले दिनों में ट्विटर का चेहरा और भी बदल सकता है। उपयोगकर्ता इसे अभी से अपनाने के लिए तैयार हैं और ट्विटर की टीम भी नए लोगो के साथ एक नई प्रस्तावना पेश करने के लिए तैयार है। आने वाले समय में हम देखेंगे कि यह नया बदलाव ट्विटर को और कितने उन्नत और रोमांचक बना सकता है।

By Vijay Srivastava