अनूठा प्रेम विवाह : प्रेमिका की हो गयी मौत, दाह संस्कार से पहले प्रेमी ने भरी मांग व पहनाई जयमाला, शव के बगल में लिपटकर खूब रोया

अनूठा प्रेम विवाह : 24TimesToday
अनूठा प्रेम विवाह : 24TimesToday

विजय श्रीवास्तव
लोग कहते है प्रेम अगर सच्चे व शुद्ध मन से किया जाता है तो वह अमर हो जाता है। कुछ ऐसा ही वाकया असम में देखने को मिला जब एक दूसरे को अथाह प्रेम करने वालें प्रेमी-प्रेमिका में से प्रेमिका की मौत हो गयी। अपनी प्रेमिका के लाइलाज बीमारी से निजात पाने वह उसके जीवन के लिए प्रेमी ने काफी मन्नत व भगवान से प्रार्थना की लेकिन वह बच न सकी और उसका मौत हो गयी। प्रेमी ने परिवार से अनुमति मांग कर अपने प्रेमिका के गल में जयमाल डाली और उसके मांग में सिन्दूर भरा और फिर उसके बगल में लेटकर उसे लिपट कर खूब रोया।

बिटुपन और प्रार्थना

वैसे यह कहानी किसी फिल्म की लगती है लेकिन यह एक सच्ची घटना है जो आज प्रेम के मधुर व पवित्र सम्बधों को परिभाषित करती है। आज जहां देश में श्रद्धा व आफताब के प्रेम और निर्मम हत्या की खबरें विगत एक सप्ताह से मिडिया में सुर्खियों में हैं वहीं यह घटना निश्चय ही मन को विचलित कर देती है। जानकारी के मुताबिक असम के एक जिले के राहा गांव में लाइलाज बीमारी के चलते 18 नवंबर को प्रार्थना नाम की लड़की की मृत्यु हो जाती है। अभी उसकी अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी तभी इस दौरान उसके प्रेमी बिटुपन ने सभी के सामने अपनी प्रेमिका प्रार्थना की मांग भरी और माला पहना कर शव से लिपट कर रोने लगा। इस घटना व दृश्य को वहां मौजूद होने वाले हर व्यक्ति की आखें छलछला आयी। उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहे हैं। लोग कमेंट कर रहे है कि काश आफताब-श्रृद्धा के अन्दर भी ऐसा प्रेम होता तो शायद इस तरह की घटना नहीं होती।
बताया जाता है कि बिटुपन और प्रार्थना एक दूसरे से अथाह प्रेम करते थे लेकिन शायद भगवान को कुछ और ही मंजूर था और प्रेमिका प्रार्थना एक लाइलाज बीमारी के चपेट में आ गयी और उसकी मौत हो जाती है। अपने प्रार्थना के लिए भगवान से तमाम तरह से की गयी प्रार्थना भी बिटुपन के काम नहीं आयी। उसने प्रार्थना के परिजनों से अपने प्रार्थना के लिए हाथ जोड कर प्रार्थना की कि वह अपने प्रार्थना के मांग में सिन्दूर भर कर जयमाल डालना चाहता है। गमगीन माहौल में प्रेमी बिटुपन ने अपने प्रेमिका प्रार्थना के मांग में सिन्दुर भरी और उसके गले में माला डाल कर प्रार्थना के शव के साथ काफी समय लिपटकर लेटा रहा और रोता रहा। सोशल मीडिया पर इस अनूठे प्यार की जबरदस्त चर्चा हो रही है।

Share
Share