Breaking News

यूपी बोर्ड 2022 : बोर्ड ने परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 8 नवंबर तक बढ़ाया

राकेश श्रीवास्तव
-विलंब शुल्क के साथ कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
-09 वीं और 11 वीं के छात्र भी अब 8 नवंबर तक कर सकते हैं अग्रिम पंजीकरण

प्रयागराज। यूपी बोर्ड 2022 में प्रवेश करने वालों छात्रों के लिए खुशखबरी। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 के लिए दसवीं और बारहवीं के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी है। अब अभ्यर्थी 8 नवंबर तक विलंब शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही 09 वीं और 11 वीं के छात्र भी अब 8 नवंबर तक अग्रिम पंजीकरण करा सकते हैं। इससे पहले आवेदन की तिथि तिथि 19 अक्तूबर थी।


गौरतलब है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से पहले विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि 22 सितंबर थी। लेकिन कोरोना के कारण तमाम अभ्यर्थी पंजीकरण से वंचित रह गए थे। इसके बाद यूपी बोर्ड ने शासन के निर्देश पर ऑनलाइन बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 19 अक्तूबर तक बढ़ा दी थी।


अब एक बार फिर इस तिथि को बढ़ा दिया गया है। वैसे अभी तक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कुल 51.12 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पिछले साल यूपी बोर्ड की परीक्षा में 56.3813 लाख अभ्यर्थी बैठे थे। जो पिछले वर्ष की तुलना में इस बार लगभग 5.26 लाख कम है। इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया है। वैसे शिक्षक संघ के नेता सहित स्कूलों के प्रधानाचार्य आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग कर रहे थे। अब अभ्यर्थी अब आठ नवंबर तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन कर सकते हैं। उम्मीद है कि इससे लाखों छात्रों का भला हो सकेगा।

Share

Related posts

Share