UP Police Constable Bharti 2022 : यूपी पुलिस में होगी 26000 पदों पर कांस्टेबल की बम्पर भर्ती

कैरियर डेस्क
-योगी से अभ्यर्थी मांग रहे हैं आयु में 2 से 4 साल छूट
-शीघ्र ही होगा नोटिफिकेशन व आवेदन की प्रक्रिया
-हालाकि यूपी सरकार आयु में छूट से इनकार कर चुकी है

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सरकार यूपी पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती की तैयारी कर रही हैं। जिसके तहत 26000 रिक्त पदों पर कांस्टेबल की भर्ती की तैयारी योगी सरकार जोर-शोर से कर रही है। इसकी आवेदन की प्रक्रिया भी कभी भी शुरू होने वाली है। लेकिन भर्ती की प्रक्रिया व नोटिफिकेशन के पहले ही अभ्यर्थियों ने आयु सीमा में 2 से 4 साल की छूट की मांग कर रहे हेंं।


गौरतलब है कि वर्ष 2018 के बाद से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती नहीं हो रही है। जिससे लाखों की संख्या में तैयारी करते-करते ओवरएज हो गये है। जिन्हें सरकार को मौका देना चाहिए। भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले अभ्यर्थियों ने आयु सीमा में छूट की मांग तेज कर दी है। यूपी सरकार के आने वाले इस वैकेंसी यूपी पुलिस 26000 कांस्टेबल भर्ती के लिए ओवरएज हो चुके लाखों की संख्या में युवा योगी सरकार से आयु सीमा में दो से चार साल छूट देने की लगातार मांग कर रहे हैं।


वैसे उत्तर प्रदेश सरकार ने पिछले माह पुलिस भर्ती में अभ्यर्थियों की आयु सीमा में किसी भी तरह का बदलाव करने से इनकार कर दिया था। उसके बावजूद भारी संख्या में युवा ट्वीट कर अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार के सामने यह तक रखने का प्रयास कर रहे हैं कि इससे पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 में निकली थी। इसके बाद कोई भर्ती नहीं निकली। 2018 की भर्ती में चयन न हो पाने के बाद पिछले तीन सालों से ये युवा नई कांस्टेबल भर्ती के इंतजार में हैं और वह लगातार आज तैयारी कर रहे हैं। अब जब वैकेंसी निकलने वाली है तो उनकी उम्र मानक के अनुसार अधिक हो चली है। ऐसे में उन्हें 2 से 4 वर्ष की छूट दी जाए जिससे वह भी इस भर्ती में शामिल हो सकें।

Share
Share