उत्तर प्रदेश : 22 लाख का गांजा बरामद, गोपीगंज पुलिस और स्वाट टीम की बड़ी सफलता

गोपीगंज के कोतवाली पुलिस एवं स्वाट टीम ने शुक्रवार सुबह एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की। गोपीगंज-मिर्जापुर रोड पर रैपुरी के पास स्थित ईंट-भट्ठे पर चेकिंग के दौरान छह तस्करों को दो लग्जरी कारों से 72 किलो 300 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।

बरामद सामानों की कीमत

पुलिस ने बरामद गांजा की अनुमानित कीमत 22 लाख रुपये बताई, जबकि वाहन समेत सभी बरामद सामानों की कुल कीमत 42 लाख रुपये आंकी गई है। तस्कर उड़ीसा से सस्ते दाम पर गांजा लाकर पूर्वांचल के जिलों में बेचने की योजना बना रहे थे, लेकिन समय पर पकड़े गए। सभी तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा गया है।

पुलिस की कार्रवाई

मादक पदार्थ की तस्करी रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ. मीनाक्षी कात्यायन ने सभी थाना प्रभारियों के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की है। अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. तेजवीर सिंह के पर्यवेक्षण में पुलिस और स्वाट टीम ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर रैपुरी ईंट-भट्ठा के पास अंतर्राज्यीय गांजा तस्करी गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया।

बरामद सामान

गिरफ्तार तस्करों के पास से दो लग्जरी कारों में चार बोरियों में 72.300 किलो गांजा, छह एंड्रॉयड मोबाइल, एक टैबलेट, और पांच आधार कार्ड बरामद किए गए। पुलिस के अनुसार, बरामद गांजा और तस्करी में प्रयुक्त वाहनों की कुल अनुमानित कीमत 42 लाख रुपये है।

तस्करों की पहचान

प्रभारी निरीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों में शामिल हैं विवेक त्रिपाठी निवासी महामनापुरी कॉलोनी चितईपुर वाराणसी, भानु प्रताप सिंह, विवेक सिंह, शैलेश गौतम निवासी बीरमपुर कपसेठी वाराणसी, विनय कुमार तिवारी निवासी उमरी गौरा बादशाहपुर जौनपुर, और अभिषेक सिंह उर्फ रिशु निवासी सुल्तानपुर पट्टी जिया राय सुरेरी जौनपुर। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है।

गिरफ्तारी टीम

गिरफ्तारी टीम में उप निरीक्षक संतोष कुमार सिंह, नरेंद्र सिंह, इमरान खान, तुफैल अहमद, सुनील पाल, और सुनील कन्नौजिया शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *