उत्तर प्रदेश सरकार ने चंदौली जनपद के कई अधिकारियों का तबादला किया

उत्तर प्रदेश सरकार ने चंदौली जनपद के कई अधिकारियों का तबादला किया है। इसी क्रम में चंदौली जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह को जिले से हटा दिया गया है और उन्हें नयी तैनाती देने की बजाय वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है। उनके स्थान पर श्रीप्रकाश सिंह को चंदौली जनपद का नया बेसिक शिक्षा अधिकारी नियुक्त किया गया है।

10 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों का तबादला

तबादले के सिलसिले में उत्तर प्रदेश सरकार ने 30 जून को आदेश जारी किए, जिसके अनुसार प्रदेश में 10 जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारी इधर से उधर किए गए हैं। इनमें से कई लोगों को एक जिले से दूसरे जनपद में तैनाती दी गई है, जबकि कुछ लोगों को डाइट के प्रवक्ता पद से जिले का चार्ज दिया गया है।

श्रीप्रकाश सिंह को चंदौली का नया बेसिक शिक्षा अधिकारी बनाया गया

सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, चंदौली जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह को हटाते हुए चंदौली में श्रीप्रकाश सिंह को नया बेसिक शिक्षा अधिकारी बनाया गया है। श्रीप्रकाश सिंह वर्तमान समय में सोनभद्र जिले के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में वरिष्ठ प्रवक्ता के रूप में कार्यरत थे।

विशेष सचिव अवधेश कुमार तिवारी का निर्देश

उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव अवधेश कुमार तिवारी ने पत्र जारी करते हुए नवनियुक्त बेसिक शिक्षा अधिकारियों को तत्काल अपने-अपने जिले में कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है। वहीं, चंदौली जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह को कहीं भी तैनाती नहीं दी गई है, बल्कि उन्हें वेटिंग लिस्ट में डाल दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *