Varanasi : घर से निकलने से पहले खबर को पढ़ कर निकलें, कई मार्गों पर 14 से 18 तक डायवर्जन

विजय श्रीवास्तव
-संत रविदास जयंती 16 फरवरी को

वाराणसी। विगत वर्षो की भाति संत शिरोमणि रविदास की 645वीं जयंती 16 फरवरी को वाराणसी के सीरगोवर्धनपुर में मनाई जाएगी। इस उपलक्ष्य में 14 से 18 फरवरी तक विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। ऐसे में इस जयंती समारोह में आने वाले संत के अनुयायियों को किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और शहर की यातायात व्यवस्था भी सुचारू रूप से चलती रहे।
इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बाहर से भी श्रद्धालु आते हैं। जिसके कारण 14 से 18 फरवरी तक यातायात पुलिस कमिश्नरेट द्वारा कुछ मार्गों पर डायवर्जन लागू किया गया है। जिसके चलते इस दौरान संबंधित मार्गों पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।


आइए देखते हैं कि किन-किन मार्गो पर रहेगा प्रतिबन्ध


-एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार भगवानपुर मोड़, रमना चौकी तिराहा, सत रविदास मन्दिर तिराहा, हरसेवानंद तिराहा से किसी भी वाहन को संत रविदास (सीरगोवर्धन) की ओर नहीं जाने दिया जाएगा।
-रामनगर चौराहा से वाराणसी की तरफ आने वाले सभी प्रकार के वाहनों को सामनेघाट पुल से टेंगरा मोड की तरफ और रविदास गेट से किसी भी प्रकार के वाहन को लंका थाना नगवा चौकी की तरफ और अमेठी कोठी तिराहा, मालवीय चौराहा, अखरी तिराहा बाईपास (एनएच-2), चितईपुर चौराहा, भिखारीपुर तिराहा और मंडुवाडीह से किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं जाने दिया जाएगा।
-ककरमत्ता से किसी भी वाहन को रविदास मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग से पहले ही रोक दिया जाएगा। इन्हें परिवर्तित मार्ग से जाना होगा।

Share
Share