CM का Varanasi दौरा : शहर में रूट डायवर्जन, बाहर निकलने के पहले पढ़ लें खबर, अन्यथा होगी परेशानी

CM का Varanasi दौरा
CM का Varanasi दौरा

न्यूज डेस्क
-सुबह 7 से कार्यक्रम की समाप्ति तक रहेगा रूट डायवर्जन
-गौदोलिया-मैदागिन नो व्हीकल जोन घोषित
वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज शुक्रवार को वाराणसी आगमन है। जिसको देखते हुए शहर के कई मागों पर यातायात विभाग ने रूट डायवर्जन कर रखा है। यह रूट डायवर्जन सुबह 7 बजे से लेकर सीएम के कार्यक्रम के समाप्ति तक रहेगा। इस दौरान शहर के कई जगह रूट डायवर्जन और नो इंट्री रहेगी।
आइए देखते है कि कहां-कहां रूट डायवर्जन और कहां रहेगा नो नो इंट्री या नो व्हीकल जोन –
-गोदौलिया से मैदागिन के बीच किसी प्रकार के वाहन नहीं चलेंगे। इन वाहनों को रामापुरा से नई सड़क से लहुराबीर निकाला जाएगा। वहीं, मैदागिन से कबीरचौरा के रास्ते लहुराबीर होकर तेलियाबाग अपराह्न तीन बजे तक नहीं जा सकेंगे।
-पुलिस लाइन से सर्किट हाउस की ओर तरफ वाहनों के आने जाने पर प्रतिबन्ध रहेगा।


-सुबह से दोपहर 2 बजे तक सिगरा से गुरुबाग, कमच्छा और लंका, नरिया, सामनेघाट, रविदास घाट तक चार पहिया और तीन पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा।
-गोदौलिया से लेकर मैदागिन के बीच रास्तें में रात 11 बजे तक नो व्हीकल जोन घोषित करने का निर्णय लिया गया है।
-सीएम के भ्रमण को देखते हुए गिलट बाजार से तरना व भोजूबीर की ओर वाहनों के जाने पर प्रतिबन्ध रहेगा वहीं भोजूबीर तिराहा से कोई भी वाहन को सर्किट हाउस, गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं पर भी प्रतिबन्ध रहेगा। इन सभी वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो पुलिस लाइन चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
-गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को एलटी कालेज रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
-पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को पांडेयपुर चौराहा, अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।
-अंधरापुल से किसी भी वाहन को चौकाघाट चौराहा नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को नदेसर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। जो नदेसर, कचहरी होकर जाएंगे। तेलियाबाग से मरी माई की तरफ से मलदहिया होते हुए चार पहिया वाहन सिगरा रुद्राक्ष की तरफ नहीं जा सकेंगे।


-सुबह 7 बजे से दोपहर 2बजे तक साजन से रथयात्रा होकर गुरुबाग के रास्ते से कमच्छा, भेलूपुर से रविन्द्रपुरी के रास्ते रविदास गेट, लंका थाने के सामने रविदास पार्क नहीं जा सकेंगे। चार और तीन पहिया वाहनों पर पूरी तरह से रोक है। सोनारपुरा से गोदौलिया की ओर कोई भी वाहन नहीं जाएगा।
-गोदौलिया से मैदागिन के बीच वाहन नहीं चलेंगे। इन वाहनों को रामापुरा से नई सड़क से लहुराबीर निकाला जाएगा। वहीं, मैदागिन से कबीरचौरा के रास्ते लहुराबीर होकर तेलियाबाग 3 बजे तक नहीं जा सकेंगे।
-बीएचयू ट्रामा सेंटर, नगवा पुलिस चौकी तिराहा से कोई भी वाहन मालवीय गेट चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। नरिया तिराहे से कोई भी वाहन मालवीय गेट चौराहा नहीं आएगा।
-रविदास गेट चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को मालवीय चौराहा, नगवा तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।
-बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से शहर की तरफ कोई वाहन नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को बड़ागांव थाने की तरफ डायवर्ट कर निकाला जाएगा। हरहुआ फ्लाईओवर के ऊपर से कोई भी वाहन संचालित नहीं होगा।
-व्यास मोड़ मेलखा मोड़ तिराहा से किसी भी वाहन को हरहुआ की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। लमही पार्किंग स्थल की तरफ से टीएफसी बडालालपुर की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा।

Share
Share