Breaking News

वाराणसी में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, अब सातों दिन खुल सकेंगे 10 से अपराहन् 1 बजे तक दुकान

वाराणसी में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, अब सातों दिन खुल सकेंगे 10 से अपराहन् 1 बजे तक दुकान

विजय श्रीवास्तव
-वाराणसी डीएम कौशल राज शर्मा का नया आदेश

वाराणसी। जिले में कोरोना संक्रमण में थोडी राहत देखने को मिल रही है जिसको देखते हुए अब जिला प्रशासन ने दुकानदारों को भी राहत देने का निर्णय लिया है। जिसके तहत सप्ताहांत कर्फ्यू अब लागू नहीं रहेगा। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सातों दिन के लिए एक समान नियम लागू करने का आदेश जारी किया है। इसमें दूध, फल, सब्जी और अनाज की दुकानों के साथ मिठाई, आबकारी और भोजन सामग्री की दुकानें दोपहर एक बजे तक खुलेंगी। शनिवार से सोमवार तक पहले का आदेश अब समाप्त माना जाएगा।


सातों दिन खुलेंगे 10 से 1 बजे तक खुलेंगी दुकानें

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि 10 मई को जारी आदेश ही अब सप्ताहांत पर भी लागू होंगे। पहले शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक दूध, सब्जी, फल के अलावा सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश था। मगर, कोरोना संक्रमण की कम हुई रफ्तार और अचानक बाजार खुलने से जुटने वाली भीड़ से बचने के लिए पूरे सप्ताह एक समान नियम का आदेश दिया गया है। इसमें दूध, सब्जी, फल, अनाज की फुटकर दुकानें, आबकारी, मिठाई और भोजन सामग्री की दुकानें सातों दिन दोपहर एक बजे तक खुलेंगी।

घर बैठेे ख्रीदने के लिए क्लीक करें:


शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान, धार्मिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद

औद्योगिक गतिविधियों और हार्डवेयर की दुकानों को सामान्य दिनों की तरह खोला जा सकेगा। पहले से प्रतिबंधित सभी तरह की दुकान, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान, धार्मिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किसी भी तरह की सार्वजनिक व धार्मिक गतिविधियां नहीं होंगी।

घर बैठेे ख्रीदने के लिए क्लीक करें:


चिकित्सा सुविधाओं , कुरियर पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं

चिकित्सा सुविधाओं से जुड़े अस्पताल, दुकान, जांच केंद्र, एम्बुलेंस, मेडिकल सप्लाई में लगे आवश्यकताओं के तहत सभी कुरियर, ट्रांसपोर्ट ऑफिस को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।

घर बैठेे ख्रीदने के लिए क्लीक करें:

Share

Related posts

Share