Venus Transit 2023 : शुक्र ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश, इस परिवर्तन से ये राशि वाले होंगे लाभान्वित

Venus Transit 2023 : शुक्र ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश, इस परिवर्तन से ये राशि वाले होंगे लाभान्वित

शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन

Venus Transit 2023 : शुक्र ग्रह जिसे महान ग्रह में गिना जाता है, 07 अगस्त को सुबह 10 बजकर 56 मिनट पर मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर रहा है। इस गोचर के तहत, शुक्र ग्रह वक्री-मार्गी अवस्था में है और वे 01 अक्टूबर की रात्रि 12 बजकर 59 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। आइए देखें कि इस राशि परिवर्तन का अन्य राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि – विलासिता और समृद्धि के समय

शुक्र ग्रह अब मेष राशि की यात्रा समाप्त करके आपकी चतुर्थ सुख भाव में प्रवेश कर रहे हैं। इससे आपकी जमीन-जायदाद से संबंधित मामले सुलझेंगे और आपको विशेष लाभ मिलेगा। यदि आप मकान अथवा वाहन का क्रय करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए उत्तम समय है। आपको विलासिता पूर्ण वस्तुओं का सुख मिलेगा और मित्रों तथा संबंधियों से भी सुखद समाचार प्राप्ति के योग हैं। इस समय में केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे और आपकी योजनाओं की सफलता बढ़ेगी।

बृषभ राशि – सौम्यता और धार्मिक रुचि का समय

शुक्र ग्रह अब बृषभ राशि की तृतीय पराक्रम भाव में आपके स्वभाव में सौम्यता लाएगा। आप अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर कठिन हालातों को भी आसानी से नियंत्रित कर लेंगे। इस समय में परिवार के सदस्यों से मेलजोल बढ़ेगा और आपकी धर्म और अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। आप धार्मिक कार्यों और अनाथालय आदि में भी भाग लेंगे और दान पुण्य भी करेंगे। यदि आप विदेश में पढ़ाई करने के लिए जाने का प्रयास कर रहे हैं, तो भी यह अवसर अनुकूल रहेगा।

मिथुन राशि – आर्थिक सफलता का समय

शुक्र ग्रह अब मिथुन राशि के द्वितीय धन भाव में प्रवेश कर रहे हैं। इस समय में आपको आर्थिक पक्ष में बेहतरीन सफलता मिलेगी। आप विलासितापूर्ण वस्तुओं को क्रय करेंगे और जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। यदि आपको काफी दिनों से दिया गया धन भी वापस मिलने की उम्मीद है, तो इस ग्रहण में आपको वह भी मिल सकता है। आपकी वाणी कुशलता के बल पर आप हर परिस्थितियों का सामना बखूबी करेंगे और प्रेम संबंधी मामलों में भी प्रगाढ़ता आएगी। यदि आप प्रेम विवाह करने की योजना बना रहे हैं, तो भी इस समय में अवसर अनुकूल रहेगा।

कर्क राशि – मनोनुकूल लाभ का समय

शुक्र ग्रह अब आपकी राशि कर्क में गोचर कर रहे हैं और आपको मनोनुकूल लाभ मिलेगा। यदि आप मकान अथवा वाहन का क्रय करने की सोच रहे हैं, तो यह समय आपके लिए उत्तम है। आपको केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के सरकारी टेंडर के लिए आवेदन करने की सुविधा मिलेगी और आपकी योजनाएं सफलतापूर्वक आगे बढ़ेंगी। इस समय में माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति भी आपको चिंतनशील होना चाहिए। आपको यात्रा देशाटन का भी लाभ मिलेगा और विदेशी मित्रों तथा संबंधियों से भी सुखद समाचार प्राप्त होंगे। आपके परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

यह ज्योतिषीय विश्लेषण आपको शुक्र ग्रहण के समय अपनी राशि के अनुसार अनुकूल प्रभाव और लाभ प्रदान करेगा। आपको यह समय अपने लाभ के लिए सही तरीके से उपयोग करने की सलाह दी जाती है। यदि आप इस समय में अपने विचारों और नियमित क्रियाओं को सकारात्मक रखते हैं, तो यह आपके लिए सफलता और समृद्धि का समय साबित हो सकता है।

By Pt. Shurya Shastri