World Cup 2023 : क्या वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम? पाक PM शाहबाज शरीफ का बड़ा फैसला

World Cup 2023 : क्या वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम? पाक PM शाहबाज शरीफ का बड़ा फैसला

वनडे वर्ल्ड कप 2023: भारत में आयोजित होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हिस्सा लेने की संभावना अभी तक अस्पष्ट है।

भारत के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में आयोजित होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम की भागीदारी पर फैसला लेने के लिए एक उच्च स्तरीय समिति की गठन की है, जिसकी अध्यक्षता विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने की है।

भारत-पाकिस्तान रिश्तों की चर्चा करेगी समिति

इस समिति का मुख्य उद्देश्य है कि पहले प्रधानमंत्री शरीफ को अपने सिफारिशें प्रस्तुत करने से पहले भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के सभी पहलुओं, खेल और राजनीति को अलग रखने की सरकारी नीति को बनाए रखें और भारत में स्थिति पर चर्चा करें, ताकि खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया को सही मार्गदर्शन मिल सके। इसके अलावा, यह जानने की कोशिश करेगी कि क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक के तौर पर कार्य कर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ के निर्णय के पीछे किन कारणों से चुनौतियां आ रही हैं।

इस समिति के अन्य सदस्यों में खेल मंत्री अहसान मजारी, मरियम औरंगजेब, असद महमूद, अमीन उल हक, कमर जमान कैरा और पूर्व राजनयिक तारिक फातमी शामिल हैं। इन मंत्रियों ने पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को संकेत दिए हैं कि उनकी टीम की खुदरा और सुरक्षित यात्रा के लिए भारत में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा, जो पाकिस्तान के मैचों के आयोजन के स्थलों का निरीक्षण करेगा।

विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला महत्वपूर्ण मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का महत्वपूर्ण मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। यह मैच विश्व कप का एक बहुत ही रोमांचक मुकाबला होगा जहां दोनों टीमें अपनी क्षमताओं को मापेंगीं। इस मैच की देख-रेख अधिकतर क्रिकेट प्रेमियों की नजरें अपनी ओर खींचेगी। इसलिए यह मैच टेलीविजन पर बहुत ज्यादा देखा जाने वाला है।

पाकिस्तान की तैयारियां अपने दोनों अभ्यासी मैचों के साथ शुरू

पाकिस्तान अपने दोनों अभ्यासी मैचों को हैदराबाद में खेलेगा। इन मैचों में वे अपनी टीम की कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे और विश्व कप के लिए तैयारी करेंगे। पाकिस्तानी खिलाड़ी इन मैचों में अपने खेल की कसौटी पर टेस्ट लेंगे और अपनी तैयारियों को अंतिम छूट देंगे।

By Vijay Srivastava